Tricks & Tips

Best Android Apps जिनका यूज़ हम यूज़ किये हुए सामान को अपने लोकल एरिया में Sell करने के लिए किया जाता है ? 2022

Best Android Apps to Sell Your Used Stuff Locally? दोस्तों आज के समय में जब से इंडिया में ऑनलाइन रेवोलुशन आया है तब से हर काम ऑनलाइन बड़ी ही आसानी से लिया जा रहा है.

तो ऐसे में अगर आपने किसी सामान का उपयोग कर लिया है और अगर आपको वो पसंद नही आया है, या फिर भी कारण से आप उस सामान को बेचना चाहते है तो अप ऑनलाइन अपने उस सामान को बड़ी ही आसानी से बेच सकते है.

तो आज मैं आपको Best Android Apps के बारे में बताने जा रहा हूँ जिनका यूज़ का अपने यूज़ किया हुए सामान को अपने लोकल एरिया में बेचने के लिए किया जाता है.

तो अगर आप इस बारे में जानना चाहते है तो आप इस पोस्ट को अंत तक पढ़ सकते है, तो चलिएय अब शुरू करते है-

Best Android Apps to Sell Your Used Stuff Locally-

Best-Android-Apps-to-Sell-Your-Used-Stuff-Locally
Best-Android-Apps-to-Sell-Your-Used-Stuff-Locally

1.Facebook Marketplace-

दोस्तों आज के समय में Facebook Marketplace बहुत ही अच्छा आप्शन है अगर आप अपना यूज़ किया हुए सामान को सेल करना चाहते है, Facebook Marketplace पर आपको अपना सामान सेल करने के लिए आपको सबसे पहले Facebook Marketplace पर अपना एक अकाउंट बनाना होता है,

इसके बाद आपको वहां पर अपने सामान को list करना होता है, और आप वहां पर अपने प्राइस को list कर सकते है, जिसके बाद आप अपनी कांटेक्ट डिटेल को दाल सकते है,जिससे जब भी किसी भी इन्सान को आपकी लोकल एरिया में सामान सेल करने की जरुरत होती है तो वो आपको कांटेक्ट कर सकता है.

और आप दोनों एक दुसरे से कांटेक्ट कर सकते है और अपने सामान को सेल कर सकते है.

2.eBay-

जब भी ऑनलाइन सामान बेचने की बात आती है तो eBay का नाम उसमे सबसे पहले आता है, तो एबी पर भी आप अपने यूज़ किया हुए सामान को सेल कर सकते है वो बी अपनी लोकल एरिया में.

eBay पर भी आपको अपने सामान को list करना होता है और आप अपने प्राइस को सेट कर सकते है जितने में आप उसको सेल करना चाहते है,इसके बाद सारा काम eBay का होता है और eBay आपका पैसे की पूरी दिक्कत को हटा देता है और अपने प्लेटफार्म पर ही उसने पैसे को लेने देने की सुविधा को रखा हुआ है.

3.Letgo-

जब ऑनलाइन पुराने सामान को बेचने की बात होती है तो Letgo भी एक बहुत ही अच्छा अप्प आपके लिए हो सकता है, ये अप्प आपको जो भी सेल्लिंग फीस होती है उससे आपको बचाता है.

इस अप्प की खास बात ये होती है की इस आप में आपको अपना सामान list करना होता है और उसके बाद आप अपना प्राइस list करना होता है,जिसके बाद Letgo अप्प आपको और कस्टमर दोनों को आपस में मिला देता है जिसे आप बड़ी ही आसानी से सीधे कस्टमर को सामान बेच सकते है.

4.OfferUp-

OfferUp भी एक बहुत ही अच्छा प्लेटफार्म है जहाँ पर आप अपना यूज़ किया हुआ सामान सेल कर सकते हो, इसमें अगर अप अपने सामान को सेल करना चाहते हो तो आप बड़ी ही आसानी से सेल कर सकते हो.

इसमें आपको अपना एक अकाउंट क्रिएट करना होता है और साथ ही साथ आप अपने प्रोडक्ट को list कर सकते हो,इसके बाद आप उसको सेल कर सकते हो.

और OfferUp का सबसे बड़ा फायदा ये है की इसमें आप सामान को लोकल एरिया के आलावा आप नेशनल एरिया को भी टारगेट कर सकते हो.

और भी पढ़े:

5.Decluttr-

आप Decluttr अप्प का यूज़ ही अपने यूज़ किया हुए सामान को सेल करने के लिए कर सकते हो, Decluttr का सबसे बड़ा फायदा ये होता है की इसमें आपको शिपिंग की भी फैसिलिटी भी मिल जाती है .

जिसका आप अच्छे तरीके से यूज़ कर सकते है.

6.Poshmark-

Poshmark भी एक अच्छा अप्प है यूज़ सामान को सेल करने के लिए,Poshmark का यूज़ मुख्यतः इलेक्ट्रिक सामान और मोबाइल गेम को सेल करने के लिए किया जाता है और यहाँ पर आपको अच्छी रीसेल वैल्यू मिल जाती है.

इसके आलावा आप Poshmark पर प्रोडक्ट को सेल करकर अतिरिक्त पैसे भी कमा सकते हो.

7.Craigslist CPlus-

Craigslist CPlus भी एक बहुत अच्छा अप्प है अगर आप अपना कोई भी पुराना सामान ऑनलाइन सेल करना चाहते हो या खरीदना चाहते हो, बस Craigslist CPlus की थोड़ी अटपटी बात ये होती है की इस अप्प में आपको एड्स बहुत ही ज्यादा देखने को मिलते है , पर आपको यहाँ पर एक अच्छा फीचर देखने को ये भी मिलता है की इसमें आपको एक notification का फीचर भी मिलता है जिससे आपको ये फायदा होता की अगर आप इस features को ओंन कर लेते है तो जब भी कोई भी नया आइटम यहन पर लिस्टेड होता है तो उसके बारे में आपको अलर्ट मिल जाता है..

8. Etsy-

Etsy उन लोगो के लिए बनाया गया है जो क्राफ्ट और नयी नहयी चीजो के बारे में इंटरेस्ट रखते है, उन लोगो को Etsy पर बहुत अच्छा सामान बहुत अच्छे दामो पर मिल जाता है , वो भी आसानी के साथ.

9. Mercari-

Mercari Poshmark प्लेटफार्म की तरह से ही एक अप्प है जिसका यूज़ आप कपडे और फैशन से जुडी सभी चीजो को सेल करने के लिए कर सकते हो,तो जो लोग poshmark को यूज़ नही करना चाहते है और कम रेट पर पुराना सामान अपने लोकल एरिया में सेल करना चाहते है या फिर बेचना चाहते है तो आप बड़ी ही आसानी के साथ Mercari पर सेल कर सकते है.

10.NextDoor-

NextDoor भी एक अच्छा अप्प है यूज़ सामान को सेल करने या खरीदने के लिए,NextDoor का यूज़ करकर आप अपने लोकल एरिया के buyer की कांटेक्ट डिटेल्स को ले सकते है और आपस में फिर उस सामान को अच्छे दामो पर सेल कर सकते है.

अंतिम विचार-Best Android Apps to Sell Your Used Stuff Locally

दोस्तों अगर अपने इस पोस्ट को यहाँ तक पढ़ा है तो आपको Best Android Apps to Sell Your Used Stuff Locally के बारे में समझ में आ चूका होगा, और इसके आलावा आपको उन सभी अप्प के बारे में पता लग गया होगा जहाँ पर आपको अपने पुराने सामान की अच्छी कीमत मिल सकती है.

अगर आपको मेरी दी हुई जानकारी पसंद आई है तो आप इसको अपने दोस्तों और परिवार वालो के साथ शेयर कर सकते है. आप हमारे वेबसाइट के बेल्ल आइकॉन को जरूर प्रेस करे ता जो आप को हमारी आने वाली पोस्ट्स के साथ जुड़ सके | आप हमे you-tube पर भी follow कर सकते है |

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.